उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है तृणमूल सरकार: शाह


कोलकाता। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज एकबार फिर बंगार सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने  सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा, “तुष्टीकरण की राजनीति से राज्य की परंपरा को आघात पहुंच रहा है।”
श्री शाह ने दक्षिणेश्वर काली मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करने के बाद कहा कि देवी भवतारिणी से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के समग्र कल्याण और विकास की प्रार्थना की है।
उन्होंने कहा कि बंगाल स्वामी विवेकानंद, प्रणवानंद, और ऋषि अरबिंदा कई आध्यात्मिक पुरुषों की भूमि है और राज्य के लोगों से मेरी अपील है कि वे संत पुरुषों का स्मरण करें तथा गौरवशाली दिनों को फिर से लाने के लिए उनका अनुसरण करें।
गृह मंत्री ने देवी काली की पूजा के साथ अपनी दिनचर्या की शुरूआत की और बाद में उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें शहर के अपने दौरे के दौरान समय मिलता है, तो वह दक्षिणेश्वर में देवी भगवतारिणी की पूजा करना पसंद करते हैं। d for
श्री शाह ने कहा कि बंगाल महापुरुषों की भूमि है और मैं राज्य के लोगों से अपील करता हूँ कि गौरवशाली दिनों को फिर से लाने के लिए उनका अनुसरण करें। बाद में श्री शाह दक्षिण कोलकाता में शास्त्रीय गायक पंडित अजय चक्रवती के आवास एवं संस्थान ‘श्रुतिनंदन’ पहुंचे।
संस्थान के छात्रों ने केन्द्रीय गृह मंत्री के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन किया जहां अन्य केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी उपस्थित रहे। छात्रों ने शंख बजाकर और ढोल बजाकर श्री शाह का अभिनंदन किया।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।