उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

डबल इंजन सरकार बनने पर ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का वादा : शाह



 
एगरा। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को आश्वासन दिया कि एक बार जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘डबल इंजन सरकार’ पश्चिम बंगाल में सत्ता में आयेगी तो वह अगले पांच वर्षों में सभी वादों को पूरा करेगी और सीमा पार से घुसपैठ की घटनाओं को रोकना सुनिश्चत करेगी। श्री शाह ने रैली को संबोधित करते हुए जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए कहा , “यहा पूर्वी मेदिनीपुर की जनता राज्य की भ्रष्ट तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ने के लिए एकत्रित हुई है।”
तमलुक से अनुभवी तणमूल सांसद और सुवेंदु अधिकारी के पिता, शिशिर अधिकारी अमित शाह की उपस्थिति में भगवा ब्रिगेड में शामिल हुए और उन्होेंने कहा उनका बेटा भारी मतों के अंतर से जीत हासिल करेगा। श्री शाह ने लोगों से ‘ममता दीदी गुंडों’ की धमकियों को विरोध करने की अपील की और पश्चिम बंगाल में ‘कट मनी पार्टी सरकार’ को उखाड़ फेंकने के लिए निर्भीग होकर मतदान करने को कहा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार अगले पांच वर्षों में किसानों के 18000 रुपये, राज्य सरकार के कर्मचारियों को सातवें केंद्रीय वेतन आयोग का विस्तार, मछली पकड़ने वाले समुदाय के लिए हर साल 6000 रुपये और सोनार बांग्ला बनाने का वादा किया।
इससे पहले शिशिर अधिकारी ने कहा, “बंगाल को अत्याचारों से बचाओ, हम आपके साथ हैं, हमारे परिवार आपके साथ हैं।” इस पर भीड़ की ओर से ‘जय श्री राम’ एवं ‘जय भारत” के नारे गूंजने लगे। बाद में श्री शाह ने कहा, “हमारे 130 कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। टीएमसी के गुंडों को इस मुगालते में नहीं रहें, उन्हें बिल्कुल नहीं बक्शा जाएगा। जब आगामी दो मई को पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार बनेगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”
श्री शाह ने कहा, “दीदी ने मा, माटी, मानुष का नारा दिया था लेकिन कुछ भी बदलाव नहीं आया। क्या वह आपको घुसपैठियों से मुक्ति दिला सकी हैं। हम अगले पांच वर्षों में बंगाल को घुसपैठियों से निजात दिलायेंगे।”
उन्होेंने कहा कि रैली में उमड़े जनसैलाव ने साबित कर दिया कि बंगाल की जनता भाजपा के पक्ष में वोट डालने को तैयार है और टीएमसी सरकार को उखाड़ने का फैसला किया है।
गृह मंत्री ने आज अपराह्न भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे। श्री शाह के कार्यालय से ट्वीट किया, “केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में आज शाम साढ़े पांच बजे संकल्प पत्र (भाजपा को घोषणा पत्र) जारी करेंगे।”
भाजपा वरिष्ठ नेता ने कहा, “बंगाल को अत्याचारों से बचाओ, हम आपके साथ हैं, हमारे परिवार आपके साथ हैं।” इस पर भीड़ की ओर से ‘जय श्री राम’ एवं ‘जय भारत’ के नारे गूंजन लगे।
इसबीच श्री शिशिर अधिकारी ने कहा कि मिदनापुर की प्रतिष्ठा को बचाने के लिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने कहा, “हमारो पार्टी से कहीं जाने का इरादा नहीं था लेकिन उन्होंने (टीएमसी) मेरे परिवार के सभी सदस्यों को वहां जाने के लिए दवाब बनाया था।”


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।