उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

भाजपा का षड्यंत्र मुझे रोक नहीं सकता : ममता



बलरामपुर 15 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल के पुरूलिया में सोमवार को मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (तृकां) प्रमुख ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए कहा, “षड्यंत्र मुझे रोक नहीं सकता, भाजपा से लड़ते रहेंगे।” 
सुश्री बनर्जी ने आज यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “तृणमूल कांग्रेस सरकार सत्ता में फिर से आयेगी, आपको मुफ्त राशन मिलता रहेगा। हम आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। आपको मई के बाद दुकान पर नहीं आना है।” 
उन्होंने कहा, “मेरी सरकार ने बजट में सभी विधवाओं को एक हजार रुपये देने का फैसला किया है। ” उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के आदिवासियों के लिए दो हजार रुपये की पेंशन भी दी जा रही है। 
उन्होंने कहा, “यह एकमात्र ऐसा राज्य है जिसने आदिवासियों के भूमि अधिकारों को नहीं छीना है।” उन्होंने कहा, “ दुनिया की कोई भी सरकार हमारे जितना काम नहीं कर पाई है।”
उन्होंने कहा, “कुछ दिन रुकिए मेरे पैर ठीक हो जायेंगे। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, “मैं देखूंगी कि क्या आपके पैर बंगाल की धरती पर स्वतंत्र रूप से रख पायेंगे। ”
सुश्री बनर्जी ने भाजपा की ‘रथ यात्रा’ का मजाक उपहास करते हुए कहा कि वह हमेशा से जानती हैं कि भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहन रथों में यात्रा करते हैं।
उन्होंने पुरुलिया में नारे लगाते हुए कहा, “ भाजपा नहीं चाहिए, कांग्रेस नहीं चाहिए, वामपंथी दल नहीं चाहिए। भाजपा के विदाई दो ... खेला होबे, देहात होबे, जेता होबे।”


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।