उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज, मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली


देहरादून। उत्तराखंड की राजनीति में एकबार फिर हलचल है। राज्य में कुछ बड़े परिवर्तन की अटकलें तेज हो गई हैं। एक ओर जहां राज्य में भेजे गए  ऑब्जर्वरों ने रिपोर्ट सौंप दी है, तो वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दिल्ली पहुंच गए हैं।  
प्रदेश की नई ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चलने के दौरान रावत को गैरसैंण से तुरंत देहरादून वापस आना पड़ा। यहां बजट पारित करा कर सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।  
सूत्रों के अनुसार रमन सिंह ने कोर ग्रुप की बैठक में मौजूद हर सदस्य से बात की। बाद में रमन सिंह मुख्यमंत्री आवास में भी गए जहां पार्टी के करीब 40 विधायक मौजूद थे। इसके बाद वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय भी गए। इतनी तेजी से घटे घटनाक्रम ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को बल दिया है। ऐसी सुगबुगाहट है कि केंद्रीय नेतृत्व रावत के विकल्पों पर विचार कर रहा है। इसमें रावत की कार्यप्रणाली से लेकर एक कथित भ्रष्‍ट्राचार के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी मुद्दा है। हालांकि कुछ नेताओं का कहना है कि पार्टी विधायकों में कहीं कोई मनमुटाव नहीं है। (तस्वीर ट्विटर से साभार)
 


भारत