उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

म्यांमार में विकिपीडिया पर रोक



नायपीडॉ। म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के बाद जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच सेना ने देश में सभी भाषाओं में विकिपीडिया की पहुंच अवरुद्ध कर दी है। नेटब्लॉक की निगरानी सेवा ने यह जानकारी दी। नेटब्लॉक्स ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, "म्यांमार सेना ने इंटरनेट पर मौजूद विकिपीडिया की पहुंच को सभी भाषाओं में अवरुद्ध कर दिया है। यह रोक म्यांमार सेना द्वारा इंटरनेट पर लगाई गई रोक का हिस्सा है।"
नेटब्लॉक्स ने कहा है कि सेना ने देश में पिछले छह दिनों से इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा रखी है। गौरतलब है कि एक फरवरी को म्यांमार की सेना ने तख्तापलट किया और संसद के निर्वाचित सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।
सेना ने एक साल के लिए आपतकाल लागू कर दिया और इसके बाद चुनाव कराने का वादा किया है। इसके बाद सेना ने म्यांमार में एक वर्ष के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की और इस अवधि के समाप्त होने पर चुनाव कराने का वादा किया है। (वार्ता)