उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

विद्यार्थियों, अध्यापकों तथा अभिभावकों से संवाद करेंगे मोदी


 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों का हौसला बढाने के लिए ‘परीक्षा पे चर्चा ’ कार्यक्रम के दौरान छात्रों , अध्यापकों और अभिभावकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बातचीत करेंगे। कोरोना महामारी के कारण इस बार यह कार्यक्रम वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से आयोजित किया जायेगा।
श्री मोदी ने इस बारे में सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए गुरूवार को कहा , “ हमारे बहादुर ‘परीक्षा यौद्धा ’ अब परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं और इसे देखते हुए परीक्षा पे चर्चा भी नजदीक है जिसमें वह वर्चुअल माध्यम से दुनिया भर में छात्रों के साथ संवाद करेंगे। आओ हम सब बिना किसी तनाव के मुस्कुराहट के साथ परीक्षा में भाग लें। ”
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा , “ इस बार लोगों की मांग पर परीक्षा पे चर्चा में अभिभावक तथा अध्यापक भी हिस्सा लेंगे। यह शिक्षा जैसे गंभीर विषय पर बड़ा ही आनंददायक संवाद होगा। मैं अपने छात्र मित्रों , उनके अभिभावकों और परिश्रमी अध्यापकों से बड़ी संख्या में परीक्षा पे चर्चा में हिस्सा लेने का आह्वान करता हूं। ”
प्रधानमंत्री इससे पहले तीन बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके हैं । अब तक यह कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जाता रहा है लेकिन इस बार यह वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये कराया जा रहा है। (वार्ता)


शिक्षा