उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

असम में कांग्रेस सीएए को लागू नहीं होने देगी : राहुल



गुवाहाटी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अवैध प्रवासियों के मसले को आपसी बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है और असम में उनकी पार्टी नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लागू नहीं होने देगी। श्री गांधी ने रविवार को शिवसागर जिले में कांग्रेस के चुनाव कार्यक्रम का बिगुल बजाते हुए कहा “ अवैध प्रवास भी एक मसला है और असम के लोगों में इस समस्या का समाधान खुद ही बातचीत कर सुलझाने की क्षमता है।
“ नो सीएए” लिखा हुआ असमी गमछा धारण किए हुए श्री गांधी ने कहा “अगर असम को कोई नुकसान होता है तो यह राष्ट्र का नुकसान होगा और हम किसी भी कीमत पर यहां सीएए को लागू नहीं होने देंगे। दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है जो असम को तोड़ सके। हम दो , हमारे दो ही असम को चला रहे हैं और जिसने भी असम समझौते को छूने और नफरत फैलाने की कोशिश की तो उसे कांग्रेस पार्टी और राज्य के लोग बिल्कुल भी नहीं बख्शेंगे।”
श्री गांधी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को दिल्ली और नागपुर से नियंत्रित किया जा रहा है और इसका रिमोट कंट्रोल वहां बैठे लोगों के पास है। उन्होंने कांग्रेस को छोटे कारोबारियों और कार्यकर्ताओं की पार्टी करार देते हुए कहा “ हम जब सत्ता में आएंगे तो वैमनस्यता को समाप्त करेंगे और सभी संप्रदायों के हितों की रक्षा करेंगें।” (वार्ता)


भारत