उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

रोहित का विस्फोटक शतक, भारत का मजबूत स्कोर


 

चेन्नई। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 161 रन की विस्फोटक शतकीय पारी और उनकी उपकप्तान अजिंक्या रहाणे (67) के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को छह विकेट पर 300 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।
रोहित ने अपने शतक से कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही साबित किया। रोहित ने 231 गेंदों पर 161 रन की पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाए। रोहित का इंग्लैंड के खिलाफ यह पहला और अपने करियर का सातवां शतक था।
रोहित ने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 310 गेंदों में 162 रन की साझेदारी कर भारत को तीन विकेट पर 86 रन की नाजुक स्थिति से उबार लिया। रहाणे ने अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए पिछली 15 पारियों में दूसरा फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया। रहाणे ने 149 गेंदों पर 67 रन में नौ चौके लगाए। चेतेश्वर पुजारा ने 21 रन बनाये जबकि विकेटकीपर ऋषभ पंत 33 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
ओपनर शुभमन गिल और कप्तान विराट खाता खोले बिना आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने 13 रन बनाये जबकि पदार्पण टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल पांच रन बनाकर पंत के साथ क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से उसके स्पिनरों जैक लीच और मोईन अली ने दो-दो विकेट लिए। (वार्ता)


हॉकी