उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसान का हक छीनने को दिल्ली की सीमाओं पर नाकाबंदी: राहुल-प्रियंका



नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि सरकार किसानों का हक छीनकर अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहती है इसलिए दिल्ली की सीमाओं पर नाकेबंदी की जा रही है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिस सरकार को भारतीय क्षेत्र में घुस रहे चीनी सैनिकों को सीमा पर रोकना चाहिए था वह अपने हक की मांग के लिए आ रहे किसानों को रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर नाकेबंदी कर रही है।
श्री गांधी ने कहा, “ सरकार का काम था चीन को सीमा पर रोकना, ना कि सत्याग्रही अन्नदाताओं को दिल्ली बॉर्डर पर। मोदी सरकार- अयोग्यता और अहंकार।”
श्रीमती वाड्रा ने कहा, “ भाजपा अपने अरबपति मित्रों के लिए लाल कालीन बिछाकर देश का सारा धन उनके हवाले कर रही है लेकिन किसान अपना हक मांगने दिल्ली आना चाहते हैं तो नाकाबंदी की जा रही है। भाजपा और सूटबूट वालों की जुगलबंदी है। किसान का हक छीनने को ये नाकाबंदी है।”


भारत