उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बागबाजार में भयावह आग



कोलकाता: कोलकाता के बाग बाजार में महिला कॉलेज के पास 'हजार-हाथ बस्ती' में बुधवार देर शाम भयावह आग लग ई। इससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई। आनन-फानन में दमकल की 25 गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी रहीं। इससे बड़ी संख्या में बस्ती में बने घर चपेट में आ गए। सूत्रों के अनुसार, झुग्गी-बस्ती में धमाकों की आवाज सुनी गई। पुलिस ने संदेह जताया है कि आग के चलते घरों में रखे गैस सिलेंडरों में यह धमाके हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूरी झुग्गी बस्ती राख में बदल चुकी है। स्थिति अभी नियंत्रण में नहीं आ पाई है क्योंकि हम अभी तक आग के मूल तक नहीं पहुंच पाए हैं। हमने इलाके के सभी निवासियों को दूसरी जगह पहुंचा दिया है।  
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग पास के शारदा मायर बाड़ी तक भी पहुंच गई। जिसके बाद दमकल कर्मियों ने वहां रहने वाले साधुओं को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इसके साथ ही कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीमों को भी आग बुझाने की कोशिशों में लगाया गया है।
 उधर, स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया कि दमकल कर्मी आग लगने के करीब एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे, जिसकी वजह से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई। वहीं, कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस के कुछ वाहनों में तोड़फोड़ कर दी, जिसके चलते रैपिड एक्शन फोर्स की एक टीम को तैनात करना पड़ा।


-1