उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अदालत ने भेजा जेल



सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के अस्पतालों पर विवादित टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार किए गये दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को सुलतानपुर की विशेष एमपी/एमएलए अदालत में पेश किया। विशेष अदाल के न्यायाधीश पी.के. जयंत ने रिमांड मंजूर कर उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और दिल्ली की मालवीय नगर सीट से विधायक सोमनाथ भारती ने प्रयागराज के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गंदगी और कुत्ते के बच्चों को देखने के बाद बयान जारी कर कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा होते हैं। रविवार को जारी इस बयान पर जगदीशपुर निवासी शोभनाथ साहू ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और 505 के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसमें रायबरेली के एक गेस्ट हाउस से सोमवार को पुलिस ने सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया। उनके वकील ने गिरफ्तारी पर अदालत में सवाल उठाया। न्यायालय ने रिमांड मंजूर कर जमानत पर सुनवाई के लिए 13 जनवरी की तिथि नियत की है।
गौतरबल है कि सोमवार को रायबरेली में योगी सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे, तभी हिंदू युवा वाहिनी के एक कार्यकर्ता ने इन सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकी दी थी। जिस पर सोमनाथ पर रायबरेली में पुलिस के साथ अभद्रता करने के मामले में भी प्राथमिकी दर्ज हुई है। (वार्ता)


भारत