उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोविड काल में रेलवे ने खुद को दशकों के लिए तैयार किया : गोयल



नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरूवार को कहा कि भारतीय रेलवे चुनौतियों के वर्ष 2020 को अवसर में बदलने में कामयाब रही और यात्रियों, अर्थव्यवस्था, कारोबार, उद्योगों को संतुष्ट करके खुद को आने वाले दशकों की जरूरतों के लिए तैयार किया।
श्री गोयल ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की टिकटिंग वेबसाइट के नये आधुनिक एवं यूजर फ्रेंडली संस्करण के लोकार्पण के मौके पर ये बात कही। रेल भवन में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार यादव, रेलवे बोर्ड में सदस्य (कारोबार विकास) पी एस मिश्रा और आईआरसीटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एम पी मल्ल मौजूद थे। क्रिस ने कृत्रिम मेधा एवं अन्य आधुनिक तकनीक के साथ वेबसाइट को इस प्रकार से विकसित किया है जिससे कन्फर्म टिकट के विकल्प खोजने और बुकिंग करने में कम समय लगे। वेबसाइट एक जनवरी 2021 से लोगों के लिए उपलब्ध होगी। (वार्ता)


-1