उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

ड्राइवर के बगल की सीट पर एयर बैग होगा जरूरी



नई दिल्ली। सरकार ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर ड्राइवर के बगल वाली आगे की सीट पर एयर बैग लगाने का प्रस्ताव किया है और इस संबंध में जनता से परामर्श मांगा गया है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि सरकार ने यात्री सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण उपाय करते हुए वाहन चालक की बगल वाली सामने की सीट पर बैठने वाले यात्री की सुरक्षा के लिए एयरबैग अनिवार्य रूप से उपलब्‍ध कराने का प्रस्ताव किया है।
मंत्रालय ने बताया कि इस उपाय के नए मॉडल के कार्यान्‍यवन के लिए प्रस्तावित समय सीमा एक अप्रैल 2021 है। इस संबंध में एक मसौदा अधिसूचना सोमवार 28 दिसंबर को मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है और सभी हितधारकों से 30 दिन के अंदर मंत्रालय के ई-मेल पर सुझाव मांगे गए है। (वार्ता)


-1