उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आत्मनिर्भर भारत के लिए सोच में बदलाव जरूरी : मोदी


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों का स्वदेश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल के लिए आह्वान करते हुए रविवार को कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग जरूरी है और उन्हें खुशी है कि हर वर्ग की सोच में इस संबंध में बड़ा बदलाव आ रहा है।
श्री मोदी ने रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ के इस साल के आखिरी कार्यक्रम में कहा कि उन्हें इस संबंध में जो सूचनाएं मिल रही हैं वह हर्षित करनर वाली और इससे साबित होता है कि समाज में और खासकर युवाओं में सोच में स्वदेश में निर्मित वस्तुओं के इस्तेमाल के लिए बड़ा परिवर्तन आ रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि ‘मेड इन इंडिया’ वाले सामान के उपयोग के लिए लोगों में जिज्ञासा बढ़ रही है और अपने ही देश में निर्मित वस्तु के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा रहा है।
इस संबंध में उन्होंने कुछ सूचनाओं को साझा करते हुए कहा , “नमो ऐप पर मिली चिट्ठियों में मुझे एक बात जो कॉमन नजर आ रही है, ख़ास नजर आ रही है, उनमें अधिकतर पत्रों में लोगों ने देश के सामर्थ्य, देशवासियों की सामूहिक शक्ति की भरपूर प्रशंसा की है। जब जनता कर्फ्यू जैसा अभिनव प्रयोग, पूरे विश्व के लिए प्रेरणा बना, जब, ताली-थाली बजाकर देश ने हमारे कोरोना वारियर्स का सम्मान किया था, एकजुटता दिखाई थी, उसे भी, कई लोगों ने याद किया है।” (वार्ता)


भारत