उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गडकरी ने राजस्थान में रखी 18 सड़क परियोजनाओं की आधारशिला



नई दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान में गुरुवार को 18 सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कहा कि राज्य के सभी जिले अब राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ गये हैं। श्री गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं पर 8500 करोड़ की लागत आने की संभावना है और इनके निर्माण के बाद राज्य 1127 किलोमीटर राजमार्ग से जुड़ जाएगा। इससे प्रदेश में सड़क नेटवर्क को मजबूत मिलेगी और आवागमन होगा तथा वस्तुओं की ढुलाई आसान होगी।
उन्होंने कहा कि इससे राज्य में पर्यटन एवं औद्योगिक विकास को बल मिलेगा तथा सामरिक महत्व के ढांचागत विकास की योजनाओं से सीमावर्ती क्षेत्रों में आवागमन बेहतर होगा। इन परियोजनाओं से कृषि उपज, स्थानीय और अन्य उत्पादों की बड़े बाजारों तक पहुंच भी सुगम होगी।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मेें राजस्थान को समृद्ध और संपन्न बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। उन्होंने इस दौरान राज्य में निर्माणाधीन परियोजनाओं के साथ ही भविष्य में नियोजित परियोजनाओं में से 50 हजार करोड़ की कुल 22 परियोजनाओं की घोषणा भी की और कहा कि इन परियोजनाओं पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री वी के सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी तथा अन्य गणमान्यों की उपस्थिति थे। (वार्ता)


भारत