उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बीएसएफ के साथ मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी घुसपैठिये ढेर



अटारी। पंजाब के अमृतसर में अटारी सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात 2.20 बजे हुई एक मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने मारे गए घुसपैठियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।
बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अटारी के राजताल में 71वीं बटालियन के कर्मियों ने भारतीय क्षेत्र के भीतर बाड़ के आगे संदिग्ध हलचल का पता लगाया। सुरक्षा बलों द्वारा ललकारने पर घुसपैठियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। मुठभेड़ में बीएसएफ के जवानों ने दो सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। मारे गए घुसपैठियों के कब्जे से एक मैगजीन और 29 कारतूस सहित एक मैग्नम राइफल (कैलिबर 223 बोर सेमी ऑटोमैटिक), एक एके 56 राइफल और 61 कारतूस सहित इसकी तीन मैगजीन, एक पिस्टल और इसके दो मैगजीन, 30 रुपये की पाकिस्तानी मुद्रा, तीन पैकेट हेरोइन और लगभग दस फुट लंबे पीवीसी के दो पाइप बरामद किए हैं। सूत्रों ने कहा कि इलाके में तलाश अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद ही इस बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी। अभी घने कोहरे के कारण अभियान शुरू नहीं हुआ है। (वार्ता)


-1