उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

भर्ती परीक्षाओं में पैसा लेकर नकल कराने वाले गिरोह के पांच सदस्य हरिद्वार से गिरफ्तार


 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में पैसा लेकर नकल कराने वालें गिरोह के पांच सदस्यों को हरिद्वार (उत्तराखण्ड) के कनखल इलाके से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से पेपर लीक कराकर, साॅल्वर बैठाकर व अन्य तरीके से अभ्यर्थियों से पैसा लेकर दिल्ली एंव उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में भर्ती कराने वालें नकल माफिया गिरोह के पांच सदस्यों सहारनपुर के खडलाणा निवासी अंकुर कुमार के अलावा हरियाणा के हिसार जिला निवासी राहुल कुमार,राेहतक निवासी कुलवीर, मोहित धनकड़ और अजय को जगजीतपुर, कनखल, हरिद्वार के पास बद्री बिहार कालोनी जगजीतपुर से गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 05 मोबाइल फोन, लैपटाप ,दो वाईफाई राउटर,तीन स्टाम्प एस एम पब्लिक स्कूल, डीआरडीओ बायोमैट्रिक रजिस्ट्रेशन के प्रिन्टेड खाली फार्म 90 वर्क, डीआरडीओ सैप्टम-09 स्क्राईब डिक्लरेशन प्रिन्टेड खाली फार्म-कुल 81 वर्क के अलावा एक लाख 23 हजार की नकदी और दो लग्जरी कारें बरामद की गई।
प्रवक्ता ने बताया कि एसटीएफ को विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में अनुचित लाभ कमाने के उद्देश्य से पेपर लीक कराकर अभ्यर्थियों को पैसा लेकर विभिन्न राज्यों में भर्ती कराने वालें गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अभिताभ यश के निर्देशन में मेरठ एसटीएफ के पुलिस कुलदीप नारायण एवं प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह सिसौदिया द्वारा एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। (वार्ता)


-1