उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

सिंघु बॉर्डर पर एक आंदोलनरत किसान की मौत, सड़क दुर्घटना मेें दो किसानों मरे





नई दिल्ली/चंडीगढ़। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत एक बुजुर्ग की जहांसिंघु बॉर्डर पर मौत हो गई, वहीं दो और किसानों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सिंघू मृत में किसान की पहचान गुरमीत निवासी मोहाली (उम्र 70 साल) के रूप में हुई है। उधर, पंजाब के फतेहगढ़ साहिब मेंं कल रात एक सड़क दुर्घटना में दिल्ली मोर्चे से अपने गांव लौट रहे दो किसानों की मौत हो गयी तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों की पहचान किसान दीप सिंह गाँव पोपना मोहाली जिले के पोपना गांव के दीप सिंह पोपना और सुखदेव सिंह गाँव डडिआना जिला फतेहगढ़ साहिब जिले के डडियाना गांव के सुखदेव सिंह के रूप में हुई है। ये सभी दिल्ली मोर्चे से चौपहिया वाहन से लौट रहे थे और उनके वाहन की टक्कर टिप्पर से हो गयी । घायलों को मोहाली के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया । इनमें से एक की गंभीर हालत को देखते हुये पीजीआई रैफर कर दिया ।
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल पूछा। श्री सिद्धू ने बताया कि ये किसान छोटा हाथी (चार पहिया वाहन) पर सवार थे और भागोमाजरा में उनका वाहन टिप्पर की चपेट में आ गया जिसमें दो किसानों की मौत हो गई ।
उन्होंने बताया कि तीन किसान मोहाली अस्पताल में उपचाराधीन हैं । दो किसानों को छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने एस.एम.ओ डा. अरीत कौर को किसानों के मानक इलाज यकीनी करने के लिए हिदायतें भी दीं। (वार्ता) 


भारत