उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

राजस्थान के बारह जिलों में निकाय चुनाव की मतगणना शुरु



जयपुर। राजस्थान में बारह जिलों में नगर निकायों के चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह नौ बजे शुरु हुई। मतगणना के शुरुआती परिणामों में 127 सीटें हासिल कर सत्तारुढ़ कांग्रेस ने बढ़त बना रखी हैं तथा विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 111 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि 50 से अधिक निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैं। मतगणना शांतिर्पूण जारी हैं और अपराह्न तक सभी परिणाम मिल जाने की उम्मीद हैं।
अलवर, बारां, करौली, दौसा, भरतपुर, जयपुर, धौलपुर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर एवं सिरोही जिलों की 43 नगरपालिका और सात नगरपरिषदों के 1775 वार्डों में गत ग्यारह दिसम्बर को हुए चुनाव में 7249 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था।
निकाय अध्यक्ष के लिए 14 दिसंबर को लोक सूचना जारी होगी और मतदान 20 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से अपराह्न दो बजे तक किया जाएगा जबकि मतगणना मतदान समाप्ति के बाद होगी। इसी तरह उपाध्यक्ष के लिए निर्वाचन 21 दिसंबर को होगा।


भारत