उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

मोदी ने बंगाल सरकार को घेरा




कूचबिहार। लोकसभा चुनाव की  घोषणा के आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार बंगाल आए। उन्होंने कूचबिहार के निवर्तमान सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक एवं अलीपुरद्वार के भाजपा उम्मीदवार मनोज टिग्गा के समर्थन में रैलियां की। उन्होंने मंच से बंगाल सरकार और तृणमूल को खूब घेरा। उन्होंने कि केंद्र सरकार ने राज्य को बहुत सारा पैसा भेजा। यहां की सरकार की बाधा के कारण बहुत सारे काम अटके हुए हैं.। ' गौरतलब है कि इस चुनाव में तृणमूल ने विभिन्न परियोजनाओं में केंद्र की कमी को भाजपा के खिलाफ एक मुद्दा बनाया है। मोदी ने कूचबिहार में उस आरोप का विरोध किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कूचबिहार की सभा से लोगों से अपने मोबाइल फोन जलाकर अपना समर्थन देने को कहा. उन्होंने लोगों से निशित प्रमाणिक और मनोज तिग्गा को वोट देने की अपील की। 
मोदी ने कहा, ''हम बंगाल के लिए जो विकास परियोजनाएं लाते हैं, उन्हें तृणमूल सरकार अनुमति नहीं देती। ममता सरकार ने यहां 'आयुष्मान भारत' योजना शुरू नहीं होने दी। अगर यहां से कोई किसी काम से विदेश जाता है तो मेडिकल क्षेत्र में उस प्रोजेक्ट के लिए लोगों को पैसा मिलेगा। तृणमूल सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी।”
विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ''विपक्ष की राजनीति केवल प्रचार पर आधारित है। "इंडिया" गठबंधन एक झूठ है। यहां तृणमूल, लेफ्ट, कांग्रेस आपस में लड़ रहे हैं। दिल्ली में थाली में खाते हैं।'' मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर भी तृणमूल नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने बंगाल की जनता के पैसे से भ्रष्टाचार किया है। उनके शब्दों में, ''मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ. लेकिन मोदी भ्रष्टाचारियों को सजा देंगे।
 सीएए को लेकर बंगाल की जनता को आश्वस्त करते हुए मोदी ने कहा, ''बीजेपी सरकार सीएए लेकर आई है। हर परिवार को नागरिकता मोदी की गारंटी है। मैं बंगाल के परिवार से कहूंगा, तृणमूल, वामपंथी आपको डरा सकते हैं। लेकिन आपने मेरा 10 साल का काम देखा है. मोदी की गारंटी पर भरोसा करें।”