आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण >>>>>>>> स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा - उन्होंने वायनाड में आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया' >>>>>>>> इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ है -संजय सिंह >>>>>>>> मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है : पीएम
Dainik Vishwamitra

शनिवार २७ अप्रैल २०२४

अश्विन आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर


दुबई 13 मार्च भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गये है।
आईसीसी की आज यहां जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष 10 में तीन भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा शामिल है। अश्विन हमवतन जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए 870 रेटिंग अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-वन गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ अपने 100वें टेस्ट में नौ विकेट लेने का फायदा मिला है। वहीं कुलदीप यादव ने भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 15 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 16वें स्थान पर पहुंच गये है। दूसरे स्थान पर 847 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड हैं। भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 847 रेटिंग अंक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह 834 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के पेट कमिंस 820 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर। ऑस्ट्रेलिया के नॉथन लॉयन 801 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर है।
गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में रवींद्र जडेजा 788 रेटिंग अंक के साथ सातवें स्थान पर काबिज हैं। श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या 783 रेटिंग अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 739 अंकों के साथ नौवें स्थान पर और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 733 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है।


-1

  • मार्कराम करेंगे भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी

    एकदिवसीय कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इस महीने के आखिर में भारत के खिलाफ सफेद गेंद से खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए आराम दिये जाने के कारण टी-20 कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे।

  • खेल को कैसे आगे बढ़ाना है, यह आईसीसी का काम है: कपिल

    उन्होंने हाल ही में संपन्न एकदिवसीय विश्वकप में कई लोगों का ध्यान एक विवादित खिलाड़ी और कुछ अन्य हरकतों की ओर खिंचा है। जिसमें मोहम्मद रिजवान के क्रिकेट मैदान पर नमाज पढ़ने, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर टिप्पणी, फाइनल मुकाबले के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक ने मैदान में घुसकर विराट कोहली को गले लगाने के इन विवादों पर कपिल ने कहा कि हर तरह के लोग होते हैं और किसी को इसका नकारात्मक और किसी को सकारात्मक पक्ष रखने का पूरा अधिकार है।

  • ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों का अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा प्रसारण

    रोलैंड ने कहा, “सभी आस्ट्रेलियाई लोगों को चाहे वे कहीं भी रहते हों, या जो भी कमाते हों, उन्हें प्रतिष्ठित खेल आयोजनों के मुफ्त टीवी कवरेज का आनंद लेने का अवसर मिलना चाहिए।”