उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ईडी की शिकायत के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को भेजा समन


नयी दिल्ली 07 मार्च  राजधानी के राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी कर 16 मार्च को पेश होने को कहा।
यह आदेश प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के संबंध में जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए आप नेता केजरीवाल के खिलाफ नयी शिकायत दर्ज करने के बाद आया है।
इस बीच श्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर ईडी का इस्तेमाल कर विपक्षी नेताओं को परेशान कर उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया।
श्री केजरीवाल ने एक्स पर सोशल मीडिया पोस्ट में कहा,“यह ईडी और मोदी सरकार के बारे में सच्चाई है। कैसे लोग ईडी से परेशान होकर भाजपा में शामिल होने के लिए मजबूर हो रहे हैं। ईडी की छापेमारी के बाद पूछा जाता है- कहां जाएंगे- भाजपा या जेल? जो लोग भाजपा में शामिल होने से इनकार करते हैं उन्हें जेल भेज दिया जाता है।”
श्री केजरीवाल ने आरोप लगाया,“अगर आप नेता सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह गुरुवार को भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें कल ही जमानत मिल जाएगी। ऐसा नहीं है कि इन तीनों ने कोई अपराध किया हो। उन्होंने सीधे तौर पर भाजपा में शामिल होने से इनकार कर दिया। अगर मैं आज भाजपा में शामिल हो जाऊं तो मुझे ईडी से समन मिलना भी बंद हो जाएगा लेकिन भगवान के यहां देर है, अंधेर नहीं। प्रधानमंत्री जी, भगवान से डरिए। चीजें हमेशा एक जैसी नहीं रहतीं। समय बहुत शक्तिशाली है।”
गौरतलब है कि श्री केजरीवाल इससे पहले ईडी द्वारा जारी आठ समन में शामिल नहीं हुए थे। एजेंसी ने आखिरी बार उन्हें चार मार्च को उसके सामने पेश होने के लिए कहा था।
आप नेता ने सभी समन को ‘अवैध’ बताते हुए नजरअंदाज कर दिया और कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष केवल तभी पेश होंगे जब अदालत ऐसा करने का आदेश देगी।


भारत