उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मशहूर शायर मुनव्वर राना का निधन




आज एक मकबूल आवाज शांत हो गई. मां पर कई रचनाएं लिखने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना का देर रात कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. वह कई दिनों से बीमार थे. उनका लखनऊ के पीजीआई में इलाज चल रहा था. उन्हें 9 जनवरी को तबीयत बिगड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था. राना ने 71 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.
2014 में उर्दू साहित्य के लिए मिले साहित्य अकादमी पुरस्कार के मुन्नवर राणा ने लेने से माना कर दिया था. और उन्होंने ने कसम खाई थीं, कि वे कभी भी सरकारी पुरस्कार को स्वीकार नहीं करेंगे.
राम मंदिर पर फैसलें पर फिर भी मुनव्वर राणा ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था. और उन्होंने कहा था. कि इसमामले में कहीं न कहीं हिंदुओं का पक्ष लिया गया है.  
 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 में  मुनव्वर राणा ने ये ऐलान किया था. अगर योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से सीएम बनते हैं, तो वो उत्तर प्रदेंश छोड़ देंगे.


भारत