उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का कहर, कश्मीर में शून्य से नीचे तापमान




उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड का कहर जारी है।  बर्फीली हवा, कोहरा और हड्डियां कंपा देने वाली ठंड के बीच तापमान 0 के नज़दीक पहुंच गया है। दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान ठंड जमकर कहर ढा रही है। आईएमडी का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा, जिसका असर निश्चित तौर पर सड़क, रेल और हवाई यातायात पर पड़ने वाला है.
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के चलते स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा हो गई है. राजधानी लखनऊ में भीषण शीतलहर के चलते स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. लखनऊ में 8वीं तक के स्कूलों में 10 जनवरी तक अवकाश रहेगा. वहीं 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं का समय बदला गया है, अब सुबह 10 बजे से 3 बजे कक्षाएं चलेंगी. 


भारत