उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

संसद की सुरक्षा में हुई चूक मामले में दिल्ली पुलिस का खुलासा, बोले-'डराना था मकसद...'




संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक को लेकर सदन में शुक्रवार को भी हंगामा जारा रहा. कार्यवाही बाधित होने को लेकर सरकार और विपक्षी दल लगातार एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं.ललित झा को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस के वकील ने 15 दिन हिरासत की मांग करते हुए दलील दी कि ललित झा मुख्य साजिशकर्ता है. साथ ही केस में गुरुवार को ही आरोपी सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम और अमोल शिंदे को सात दिन की हिरासत में भेजा गया.संसद सुरक्षा में बड़ी चूक के मामले में मुख्य साजिशकर्ता ललित झा की हिरासत की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस ने  कई खुलासे किए। 
पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में अपने रिमांड नोट में कहा कि लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने के पीछे ललित और उसके साथियों का मकसद देश में अशांति फैलाना था.
पुलिस ने रिमांड नोट में कहा कि जांच के दौरान पता चला कि उनका मकसद सांसदों को डराना भी था. रिमांड नोट में यह भी पता चला कि पूछताछ के दौरान ललित झा ने बताया कि साजिश रचने के लिए सभी आरोपी कई बार मिले थे.


भारत