उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री




राजस्थान में बीजेपी ने सीएम फेस का ऐलान कर दिया है. अब राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा होंगे. जयपुर में विधायक दल की बैठक में इसे लेकर फैसला लिया गया है. भजनलाल शर्मा विधायक दल के नेता चुने गए हैं.
बीजेपी ने अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा था. इसके बाद लाहोटी के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, लेकिन शर्मा ने कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार 81 वोटों से शिकस्त देकर चौंका दिया. पुष्पेंद्र भारद्वाज को यहां से 97 हजार 81 मत मिले थे तो वहीं भजनलाल शर्मा के खाते में 1 लाख 45 हजार 162 वोट गए. 
 बीजेपी ने इस बार के चुनाव में भजन लाल शर्मा को पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया है. मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था. उन्होंने इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त देकर बड़ी जीत दर्ज की है.


भारत