उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

राजस्थान में किसका होगा राज, कौन-कौन हैं रेस में, जानिए सब कुछ




राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कयासबाज़ियों के सारे पैमाने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के फ़ैसलों ने उलट दिए हैं.
राजस्थान में सीएम के लिए वसुंधरा राजे, गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, अर्जुन मेघवाल, सीपी जोशी, बाबा बालक नाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिया कुमारी, किरोड़ी लाल मीणा, ओम बिरला और ओम माथुर जैसे नाम रेस में हैं.
वसुंधरा राजे ने लगातार शक्ति प्रदर्शन कर पार्टी की चिंताएं बढ़ा दी हैं. कहा जा रहा है कि वह सीएम का पद मांग रही हैं और इससे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. उनके आवास पर विधायकों की आवाजाही लगातार जारी है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वसुंधरा को कॉल कर विधायकों से मिलने से मना किया था. इस पर वसुंधरा ने एक साल के लिए सीएम का पद मांगा, पर नड्डा ने उन्हें विधानसभा स्पीकर का पद ऑफर किया. वसुंधरा राजे ने स्पीकर बनने से इनकार कर दिया.


भारत