आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण >>>>>>>> स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा - उन्होंने वायनाड में आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया' >>>>>>>> इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ है -संजय सिंह >>>>>>>> मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है : पीएम
Dainik Vishwamitra

शनिवार २७ अप्रैल २०२४

इटली ने 47 साल बाद जीता डेविस कप खिताब


मलागा 27 नवंबर यानिक सिनर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इटली ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 47 साल बाद डेविस कप 2023 का खिताब जीत लिया।

स्पेन के मलागा में रविवार को टेनिस में दुनिया की चौथी वरीयता प्राप्त सिनर ने एलेक्स डि मिनोर को फाइनल के दूसरे एकल मुकाबले में 6-3, 6-0 से हराकर इटली की 2-0 से जीत सुनिश्चत की। मातियो अर्नाल्डी ने पहले एकल मुकाबले में एलेक्सेई पोपिरिन को 7-5, 2-6, 6-4 से हराकर इटली को 1-0 की बढ़त दिलाई थी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में सिनर ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवोक जोकोविच को एकल और युगल दोनों मुकाबलों में पराजित किया था।

डेविस कप को टेनिस का विश्वकप कहा जाता है।


टेनिस

  • क्रिकेट का महामुकाबला आज

    नई दिल्ली। वर्ल्ड कप क्रिकेट 2023 का फाइनल मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय रहा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैच गंवा दिए हैं। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए तैयारी में हैं और फैंस को एक रोमांचक मैच की उम्मीद है।

  • अजेय भारत फाइनल में पहुंचा, न्यूजीलैंड के साथ पुराना हिसाब चुकता कर लिया

    मुम्बई। न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हराकर भारत ने वनडे विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल में जीत दर्ज कर ली। इस ऐतिहासिक जीत के लिए विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, और मोहम्मद शमी का शानदार प्रदर्शन रहा। 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने ही भारत को हराया था। इस तरह भारत ने चार साल पहले मिली हार का बदला भी ले लिया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 397 रन बनाए, जबकि न्यूज़ीलैंड को इस लक्ष्य का सामना करना बड़ा था।

  • कड़ी सुरक्षा के बीच भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच, 12 हजार सुरक्षाकर्मी, बम स्क्वॉड, एंटी ड्रोन तैनात

    अहमदाबाद। खालिस्तानी आतंकियों की धमकी के बाद, भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। खिलाडियों की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है, और उनका सुरक्षा घेरा पहले से भी मजबूत है। गुजरात पुलिस ने भारत-पाक मैच के दौरान नो-ड्रोन जोन घोषित किया है, और अन्य सुरक्षा उपायों को भी अच्छे से लागू किया गया है।