उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड चैंपियन, करोड़ों भारतीयों का सपना चकनाचूर




अहमदाबाद। एक बार फिर, करोड़ों भारतीय फैंस का सपना टूट गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 2023 विश्व कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे महत्वपूर्ण योगदान किया। इसके अलावा, लाबुशेन ने 58 रन बनाए। खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारत के ऊपर दबदबा बनाए रखा।
 यह ऑस्ट्रेलिया का वनडे वर्ल्ड कप का छठा खिताब है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रनों पर ऑलआउट हो गई। 241 रनों का लक्ष्य पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में मुकाबला अपने नाम किया। पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया मैच में बैटिंग, बॉलिंग, और फील्डिंग सहित तीनों डिपार्टमेंट्स में शानदार रही। 
ओपनर ट्रेविस हेड और नंबर पांच पर उतरे मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को जीत तक लेकर गई। दोनों बल्लेबाज़ों ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदारी की, जिसके आगे सभी भारतीय गेंदबाज़ नाकाम रहे। हेड ने शतक और लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाज़ ने सूझबूझ से पारी को आगे बढ़ाते हुए कंगारू टीम को जीत दिलाई. हालांकि मैच जीतने से 2 रन पहले ट्रेविस हेड आउट हो गए थे।


भारत