उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

विभिन्न दलों के नेताओं ने अभिनेता चंद्र मोहन के निधन पर जताया शोक


हैदराबाद/विजयवाड़ा 11 नवंबर अनुभवी तेलुगू अभिनेता चंद्र मोहन के निधन पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी तथा तेलंगाना के मुख्यमंत्री व भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने अनुभवी फिल्म अभिनेता व सिल्वर स्क्रीन पर पहली पीढ़ी के नायक एम चंद्र मोहन के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिनका शनिवार को हैदराबाद में निधन हो गया।

श्री केसीआर ने एक संदेश में श्री चंद्र मोहन के निधन पर दुख व्यक्त किया, जिन्होंने विविध भूमिकाएँ निभाईं और अपने अभिनय कौशल से दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने कहा कि दिग्गज फिल्म अभिनेता का निधन तेलुगू फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री चंद्रमोहन कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए अपने फिल्मी करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ फिल्म अभिनेता, जो फिल्म उद्योग में 50 साल से अधिक समय से थे, ने तेलुगू और अन्य भाषाओं में लाखों लोगों का दिल जीता। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

 आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ने आज एक संदेश में लोकप्रिय टॉलीवुड अभिनेता मल्लमपल्ली चंद्रशेखर राव, जिन्हें व्यापक रूप से चंद्र मोहन के नाम से जाना जाता है, के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) नजीर ने कहा कि श्री चंद्र मोहन एक बहुमुखी अभिनेता थे और उन्होंने 932 फिल्मों में विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं, जिनमें 175 से अधिक फिल्मों में नायक के रूप में भूमिकाएँ निभाईं तथा सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर एवं नंदी पुरस्कार आदि जैसे कई पुरस्कार जीते।

राज्यपाल ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

श्री जगन मोहन रेड्डी ने भी अनुभवी फिल्म स्टार श्री चंद्र मोहन के निधन पर दुख व्यक्त किया, जिन्होंने महान निर्देशकों और प्रोडक्शन हाउस के तहत कई फिल्मों में काम करके अपनी अलग पहचान बनाई।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि तेलुगु फिल्म अभिनेता चंद्र मोहन का शनिवार को हृदय संबंधी बीमारियों के कारण हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।वह 80 वर्ष के थे।

उनके परिवार में पत्नी जलंधरा और दो बेटियां हैं।

फिल्म निर्माता के. विश्वनाथ के चचेरे भाई चंद्र मोहन ने 1966 में फिल्म रंगुला रत्नम के जरिए तेलुगु फिल्मों में पदार्पण किया था। यह फिल्म काफी हिट रही और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नंदी पुरस्कार मिला। वर्ष 1968 में उन्होंने सुखा दुहकालू में वनिस्री के देखभाल करने वाले भाई की भूमिका निभायी , जिसके लिए भी उन्हें नंदी मिला। वर्ष 1978 में प्रदर्शित फिल्म पदहारेला वायसु के लिए उन्हें फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार (तेलुगु) से नवाजा गया। उनकी प्रमुख लोकप्रिय फिल्मों में सिरी सिरी मुव्वा , सीतामलक्ष्मी , राम रॉबर्ट रहीम , राधा कल्याणम , रेंडु रेलु आरु और चंदामामा रावे शामिल है।

दिवंगत अभिनेता के पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार सोमवार को हैदराबाद में किया जायेगा।


मूवीज