उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

विश्व कप में भारत के साथ मुकाबले से पहले नीदरलैंड ने किया टीम में बदलाव


पुणे, 09 नवंबर आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले अपने आखिरी मैच से पहले नीदरलैंड ने अपनी टीम में बदलाव किया है।

नीदरलैंड ने तेज गेंदबाज रयान क्लेन को पीठ की चोट के कारण 15-खिलाड़ियों की टीम से हटा दिया गया है और साथ ही युवा बल्लेबाज नोआ क्रोज को टूर्नामेंट के अंतिम मुकाबले के लिए एकादश में शामिल किया है।

इस बदलाव को टूर्नामेंट स्पर्धा की तकनीकी कमेटी ने गुरुवार को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही बेंगलूरु में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्राेज खेल सकते हैं।

आईसीसी की आज यहां जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रोज ने अपने देश के लिए सिर्फ एक एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमें उनकी एकमात्र उपस्थिति जुलाई में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के फाइनल में हुई थी। इस दौरान इस 23 वर्षीय खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ केवल सात रन बनाये थे।

वहीं क्लेन टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये मुकाबले में शामिल किया गया था। उन्होंने सात ओवर किये थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।

नीदरलैंड्स विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो चुका है। अगर वह भारत पर जीत दर्ज करता है तो पाकिस्तान में होने वाली 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी लिए आठ योग्यता स्थानों में से एक में पहुंचा सकता है।

भारत के खिलाफ मुकाबले में नीदरलैंड्स की संभावित टीम यह हो सकती है स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, नोआ क्रॉस, वेस्ले बर्रेसी, साकिब ज़ुल्फ़िकार, शारिज़ अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।


-1

  • मार्कराम करेंगे भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी

    एकदिवसीय कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इस महीने के आखिर में भारत के खिलाफ सफेद गेंद से खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए आराम दिये जाने के कारण टी-20 कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे।

  • खेल को कैसे आगे बढ़ाना है, यह आईसीसी का काम है: कपिल

    उन्होंने हाल ही में संपन्न एकदिवसीय विश्वकप में कई लोगों का ध्यान एक विवादित खिलाड़ी और कुछ अन्य हरकतों की ओर खिंचा है। जिसमें मोहम्मद रिजवान के क्रिकेट मैदान पर नमाज पढ़ने, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर टिप्पणी, फाइनल मुकाबले के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक ने मैदान में घुसकर विराट कोहली को गले लगाने के इन विवादों पर कपिल ने कहा कि हर तरह के लोग होते हैं और किसी को इसका नकारात्मक और किसी को सकारात्मक पक्ष रखने का पूरा अधिकार है।

  • ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों का अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा प्रसारण

    रोलैंड ने कहा, “सभी आस्ट्रेलियाई लोगों को चाहे वे कहीं भी रहते हों, या जो भी कमाते हों, उन्हें प्रतिष्ठित खेल आयोजनों के मुफ्त टीवी कवरेज का आनंद लेने का अवसर मिलना चाहिए।”