उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

अनिर्बान और अर्चना ने टेटे एकल में जीता स्वर्ण पदक


पणजी, 02 नवंबर पश्चिम बंगाल के तीसरी वरीयता प्राप्त अनिर्बान घोष ने पुरुष एकल फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त दिल्ली के यशांश मलिक को 4-0 से और महिला वर्ग में अर्चना ने दीया को 4-1 से हराकर राष्ट्रीय खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा में गुरुवार को स्वर्ण पदक जीते।

आज यहां कैंपल इंडोर स्टेडियम में हुए मुकाबले में कर्नाटक की अर्चना कामथ ने महाराष्ट्र की दीया चितले को 4-1 से हराकर महिला एकल का स्वर्ण पदक जीता।

वही पुरुष वर्ग में अनिर्बान को फाइनल में दिल्ली के यशांश को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। तीसरे गेम को छोड़कर पश्चिम बंगाल के खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी आसानी से हरा दिया।

महिला वर्ग में चौथे गेम में एक क्षण ऐसा आया जब दीया लय में आ गई। लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और अर्चना ने पांचवें गेम में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया, जबकि दीया को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

हालाँकि, दीया मिश्रित युगल में स्वर्ण जीतने और महाराष्ट्र की महिलाओं को टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने में मदद करने पर गर्वांवित है।

पुरुष एकल में यशांश को असम के प्रियनुज भट्टाचार्य के खिलाफ आसानी से मुकाबला करना पड़ा, जबकि सेमीफाइनल में अनिर्बान घोष को अपने पश्चिम बंगाल के साथी अंकुर भट्टाचार्य से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

यशांश ने अच्छी शुरुआत की लेकिन असम के खिलाड़ी से दूसरा गेम हार गए। फिर भी दिल्ली के खिलाड़ी के पास मजबूत वापसी करने और विस्तारित तीसरे गेम सहित काम को अच्छी तरह से खत्म करने का कौशल था।

लेकिन पश्चिम बंगाल के दो खिलाड़ी वर्चस्व की लंबी लड़ाई में उलझ गए। अंकुर ने अच्छी शुरुआत की और 2-1 से आगे भी हो गए, इससे पहले कि अनिर्बान ने अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपना हमला शुरू किया और 3-2 से आगे होने की पहल पर पकड़ बनायी।

अंकुर और अनिर्बान ने पुरुष युगल फाइनल में उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव और दिव्यांश श्रीवास्तव को हराकर स्वर्ण पदक अर्जित किया। उत्तर प्रदेश को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

महाराष्ट्र की स्वास्तिका घोष और श्रुति के दाएं-बाएं संयोजन ने एक गेम हारने के बावजूद पश्चिम बंगाल की सागरिका मुखर्जी और कौशानी नाथ की जोड़ी को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल करना आसान बना दिया।

महाराष्ट्र की दीया चितले और सानिल शेट्टी ने पश्चिम बंगाल के अंकुर भट्टाचार्य और कौशानी नाथ को सीधे गेम में हराकर खेलों में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता।


-1

  • मार्कराम करेंगे भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी

    एकदिवसीय कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इस महीने के आखिर में भारत के खिलाफ सफेद गेंद से खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए आराम दिये जाने के कारण टी-20 कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे।

  • खेल को कैसे आगे बढ़ाना है, यह आईसीसी का काम है: कपिल

    उन्होंने हाल ही में संपन्न एकदिवसीय विश्वकप में कई लोगों का ध्यान एक विवादित खिलाड़ी और कुछ अन्य हरकतों की ओर खिंचा है। जिसमें मोहम्मद रिजवान के क्रिकेट मैदान पर नमाज पढ़ने, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर टिप्पणी, फाइनल मुकाबले के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक ने मैदान में घुसकर विराट कोहली को गले लगाने के इन विवादों पर कपिल ने कहा कि हर तरह के लोग होते हैं और किसी को इसका नकारात्मक और किसी को सकारात्मक पक्ष रखने का पूरा अधिकार है।

  • ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों का अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा प्रसारण

    रोलैंड ने कहा, “सभी आस्ट्रेलियाई लोगों को चाहे वे कहीं भी रहते हों, या जो भी कमाते हों, उन्हें प्रतिष्ठित खेल आयोजनों के मुफ्त टीवी कवरेज का आनंद लेने का अवसर मिलना चाहिए।”