उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट के लिए इस्राइल जिम्मेदार नहीं- अमेरिका



गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए विस्फोट का फलस्तीनी सरकार लगातार इस्राइल पर आरोप लगा रही है। इस बीच, अमेरिका ने इस्राइल का पक्ष लिया है। व्हाइट हाउस ने खुफिया तस्वीरों और सूत्रों से मिली सूचनाओं के आधार पर कहा कि जांच से संकेत मिला है कि गाजा के अस्पताल में मंगलवार को हुए घातक विस्फोट के लिए इस्राइल जिम्मेदार नहीं है। बता दें, अमेरिका का यह बयान बुधवार को उसी दिन आया, जब राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी यात्रा के दौरान इस्राइल के साथ एकजुटता दिखाई। 
इजरायल और हमास के युद्ध के 2 हफ्तों के दौरान इजरायल पर हमास ने 6900 से ज्यादा रॉकेट दागा है. इसमें से 450 से ज्यादा रॉकेट गाजा के अंदर ही ब्लास्ट हो गए. करीब 1400 से ज्यादा इजरायली की मौत हो गई. 4600 से ज्यादा घायल है. 200 से ज्यादा लोग हमास के कब्जे में है और 1000 हमास लड़ाकों समेत 12 सीनियर कमांडरों की मौत हो गई है.


भारत