उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जीशान मुश्ताक, जिसने पाकिस्तान से भड़का दी हरियाणा में हिंसा




हरियाणा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ब्रज मंडल यात्रा पर पथराव के बाद भड़की हिंसा में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस की जांच में एक पाकिस्तानी यूट्यूबर का नाम सामने आया, जिसने भड़काऊ वीडियो पोस्ट किए थे। आरोपी का नाम जीशान मुश्ताक है। उसने अहसान मेवाती पाकिस्तानी के नाम से सोशल मीडिया अकाउंट बना रखा था। उसने अपनी लोकेशन राजस्थान के अलवर बताई थी। लेकिन जांच में सच्चाई खुल गई।  जीशान पाकिस्तान के इस्लामाबाद और लाहौर से वीडियो पोस्ट कर रहा था।
हरियाणा पुलिस की पड़ताल में पाकिस्तानी यूट्बर जीशान मुश्ताक लाहौर से वीडियो पोस्ट कर रहा था. वो वीडियो अपलोड करने के लिए पाकिस्तान एजुकेशन एवं रिसर्च नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा था. इसी नेटवर्क के जरिए पाकिस्तान सरकार एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन को इंटरनेट सेवा देती है.

बताया जा रहा है कि जीशान मुश्ताक ने ही मोनू मानेसर को मारने और हिंसा भड़काने के लिए भीड़ को उकसाया था. वो 31 जुलाई को लगातार आगजनी और तोड़फोड़ के वीडियो जारी कर रहा था. पुलिस को शक है कि नूंह में जीशान मुश्ताक का स्ट्रॉन्ग कनेक्शन है जिसकी पड़ताल शुरु कर दी गई है.


भारत