उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी ने आम्बेडकर की पुण्यतिथि पर किया नमन



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर को पुण्यतिथि पर स्मरण और नमन करते हुए कहा कि राष्ट्र के प्रति उनके सपनों को हम पूरा करने के लिये कटिबद्ध हैं। डॉ. आम्बेडकर की आज 64 वां महापरिनिर्वाण दिवस है। उनकी मृत्यु 06 दिसंबर 1956 को दिल्ली में हुई थी।
श्री मोदी ने डॉ.आम्बेडकर को स्मरण करते हुए कहा, “ उनके विचार और आर्दश लाखों लोगों को निरंतर समृद्ध करते हैं। राष्ट्र के प्रति हम उनके सपनों को पूरा करने के लिये प्रतिबद्ध हैं।” भीमराव रामजी आम्बेडकर, डॉ॰ बाबासाहब आम्बेडकर नाम से लोकप्रिय, भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाज सुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन भी किया था। (एजेंसी)


भारत