उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कारगिल विजय दिवस: पीएम ने किया शूरवीरों को नमन


नई दिल्ली। 26 जुलाई को पूरे देश में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। 24 साल पहले, 1999 में इसी दिन भारतीय सेना ने कारगिल की चोटियों पर घुसकर दुश्मन को हराकर विजय की घोषणा की थी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय सेना के शूरवीरों को याद किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे। उन्होंने इस विशेष दिवस पर उनका नमन और वंदन किया। भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कारगिल विजय दिवस के मौके पर लद्दाख के द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत के सैनिकों ने 1999 में अपनी जान न्यौछावर कर देश की रक्षा के लिए अद्भुत पराक्रम दिखाया था। उन्होंने उन सैनिकों को याद किया जिन्होंने बिना सोचे समझे अपने प्राणों की क़ुर्बानी दी।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मौके पर ट्वीट किया और कहा कि कारगिल विजय दिवस एक ऐसा दिन है जो करोड़ों देशवासियों के सम्मान के लिए है। उन्होंने वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने अपनी बलिदानी जान न्यौछावर कर देश की रक्षा की थी। उन्होंने भारत माता के वीर सिपाहियों का समर्पण सलाम किया और कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों पर तिरंगा लहराने वाले सैन्य को नमन किया।


भारत