उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

चुनाव आयोग का फैसला, बंगाल में 697 बूथों पर आज फिर होगा मतदान




बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के बाद रविवार को चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया है. इसके मुताबिक बंगाल की 697 बूथों पर फिर से मतदान होगा. इसके लिए आज सोमवार को वोट डाले जाएंगे. दरअसल, शनिवार को 74 हजार पंचायतों के लिए वोटिंग हुई. इस दौरान जमकर हिंसा हुई और पोलिंग बूथों पर मारपीट, बूथ लूटने और आगजनी करने की घटनाएं सामने आईं. सोमवार को 19 जिलों में बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक पुनर्मतदान होगा. 
अधिकारियों ने बताया कि जिन जिलों में पुनर्मतदान की घोषणा की गई, उनमें सबसे ज्यादा मुर्शिदाबाद में 175 बूथ हैं, इसके बाद मालदा में 112 बूथ हैं. हिंसा प्रभावित नादिया में 89 बूथों पर पुनर्मतदान होगा, जबकि उत्तर में और दक्षिण 24 परगना जिलों में 46 और 36 बूथों और अन्य जगह पर पुनर्मतदान होगा. कुल 697 बूथों पर मतदान होना है.


भारत