उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

महाराष्ट्र में फिर चढ़ा सियासी पारा,अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ






महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा सियासी हाहाकार देखने को मिला. अजित पवार एक घंटे के भीतर नेता विपक्ष से डिप्टी सीएम बन गए. रविवार का सियासी घटनाक्रम इतनी तेजी से बदलता गया कि किसी को किसी को इसकी पहले भनक तक नहीं लगी. बैठक करने के बाद पवार समर्थक विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे और डिप्टी सीएम की शपथ ली.  
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी शपथग्रहण के दौरान राजभवन में मौजूद रहे. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुश्रीफ और धनंजय मुंडे ने भी महाराष्ट्र के मंत्री पद की शपथ ली है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार अजित पवार के साथ राजभवन गए कुछ विधायक, पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के "एकतरफा" फैसले से नाराज थे. 


भारत