उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था रवाना, एलजी ने दिखाई हरी झंडी




जम्मू से बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा की ओर अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो गया है। शुक्रवार तड़के करीब सवा चार बजे पूजा अर्चना के बाद उप राज्यपाल व अमरनाथ श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा पहले जत्थे को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान आधार शिविर पूरी तरह भोले के रंग में रंगा गया। भक्तों ने भोले के जयकारे लगाकर यात्रा की शुरुआत की। कुल 3488 यात्री जम्मू से पहले जत्थे में रवाना हुए. 
करीब 62 दिनों तक चलने वाली यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर खाने-पीने की कुछ सामान पर प्रतिबंध लगाए गए हैं. इसके बावजूद अमरनाथ यात्रा में रिकॉर्ड तोड़ तीर्थ यात्रियों के शामिल होने की उम्मीद है. अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं. यात्रा के लिए चप्पे-चप्पे पर फोर्स और पुलिस की तैनाती की गई है. केंद्र सरकार ने सुरक्षा बलों की अतिरिक्त कंपनियों को भी जम्मू-कश्मीर भेजा है ताकि इस यात्रा की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके.


भारत