उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

'मोदी-मोदी' के नारे से गूंजा मिस्र, 26 साल बाद भारतीय पीएम का मिस्र दौरा




पीएम मोदी दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर मिस्त्र की राजधानी काहिरा पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मिस्र के पीएम मुस्तफा मैडबौली मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद पीएम मोदी जब काहिरा के रिट्ज कार्लटन होटल पहुंचे तो वहां पर लोगों ने वन्दे मातरम् और मोदी-मोदी के नारे लगाए। बता दें कि उनके स्वागत के लिए होटल में भारतीय समुदाय के कई सदस्य मौजूद थे।मिस्र पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, मुझे विश्वास है कि इस यात्रा से मिस्र के साथ भारत के रिश्ते मजबूत होंगे. मैं राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ बातचीत और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं.

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी से मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि "राष्ट्रपति अल-सिसी के साथ अपनी बातचीत के अलावा, प्रधानमंत्री मोदी के मिस्र सरकार के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों, मिस्र की कुछ प्रमुख हस्तियों के साथ-साथ मिस्र में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने की संभावना है." 


भारत