उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ममता बनर्जी पटना पहुंची, लालू यादव के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पटना पहुंच चुकी हैं। ममता बनर्जी पटना एयरपोर्ट से सीधे तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर पहुंची। पाच देशरत्न मार्ग में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मुलाकात की। ममला बनर्जी ने लालू यादव के पैर छू कर आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान उन्होंने लालू परिवार को गिफ्ट दिया।
इस बैठक में 18 विपक्षी दल शामिल होंगे, ऐसी उम्मीद है। इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव विपक्षी नेताओं से मिल रहे थे। इसी दौरान पश्चिम बंगाल में नीतीश और तेजस्वी ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना में विपक्ष की बड़ी बैठक बुलाने के लिए कहा था। ममता बनर्जी की पहल पर सीएम नीतीश ने बैठक को लेकर विपक्ष के तमाम नेताओं से संपर्क साधा और बैठक की तिथि निर्धारित हो गई.
वहीं, विपक्षी दलों की बैठक से पहले ही मतभेद के स्वर गूंजने लगे हैं। आम आदमी पार्टी के दिल्ली से संबंधित केंद्र सरकार के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस का समर्थन न मिलने पर किसी भी वक्त बैठक छोड़ने की धमकी के बीच पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पटना पहुंच गए और पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ नीतीश कुमार से मुलाकात भी की। जदयू सूत्रों ने बताया, आप चाहती है कि दूसरे विपक्षी दलों की तरह कांग्रेस भी राज्यसभा में अध्यादेश का विरोध करने की घोषणा करे।


भारत