उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

आज 9वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, संयुक्त राष्ट्र में योग करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी



दुनियाभर में आज 9 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां संयुक्त राष्ट्र संघ के लॉन में आय़ोजित कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोच्चि में भारतीय नौसेना के विमान वाहक पोत आईएएनएस विक्रांत पर योग कार्यक्रम में शामिल होंगे। दुनिया भर में योग को लेकर जागरुकता फैलाने के मकसद से हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। 
न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं न्यूयॉर्क पहुंच गया हूं। 21 जून को योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने और नेताओं के साथ विचार साझा करने के लिए उत्सुक हूं। साथ ही पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद हुए स्वागत की तस्वीरें भी ट्विटर साझा कीं। 


भारत