उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ओडिशा हादसे के 51 घंटे बाद ट्रैक से गुजरी पहली ट्रेन, रेल मंत्री ने जोड़े हाथ




ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे के 51 घंटे बाद रविवार की रात करीब 10 बजकर 40 मिनट पर पहली ट्रेन रवाना हुई. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मालगाड़ी को रवाना किया और इस दौरान कई रेलवे अधिकारी और मीडियाकर्मी भी वहां मौजूद रहे. मालगाड़ी विशाखापटनम बंदरगाह से राउरकेला इस्पात संयंत्र जा रही है और उसी पटरी से रवाना हुई.
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, “क्षतिग्रस्त डाउन लाइन पूरी तरह ठीक हो गई है. खंड से पहली ट्रेन रवाना हुई.” इसके कुछ देर बाद उन्होंने ट्वीट करके बताया कि अप-लाइन पर भी ट्रेन आवाजाही शुरू हो गई है.

घंटों बाद रवाना हुई पहली ट्रेन का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी खड़े नजर आ रहे हैं. बाहानगा रेलवे स्टेशन से होते हुए जैसे ही ट्रेन गुजरती है, रेल मंत्री हाथ हिलाकर अभिवादन करते हैं. इसके बाद वह हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हुए नजर आते हैं.


भारत