उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

कोलकाता को हराकर प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ सुपर जायंट्स, रोमांचक मैच में 1 रन से जीती एलएसजी




कोलकाता नाईट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2023 के 68वां मैच खेला गया। लखनऊ ने इस मैच को 1 रन जीता और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई। वहीं, केकेआर का सफर यहीं खत्म हो गया। इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जाएंट्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य था, लेकिन 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 175 रन बना सकी. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन के 58 रन की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 176 रन बनाए। पूरन ने 58 रन की पारी खेली। डिकॉक ने 28 रन, मांकड़ ने 26 और आयूष बड़ोनी ने 25 रन का योगदान दिया। वैभव अरोड़ा, शार्दुल ठाकुर और सुनील नारायण को दो-दो विकेट मिला।
कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनर जेसन रॉय ने 28 गेंदों पर 45 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर नाबाद 67 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.लेकिन फिर भी केकेआर हार गई.


हॉकी