उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

रोमांचक मुकाबला में 5 रन से जीते लखनऊ सुपर जायंट्स



इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स  ने धांसू अंदाज में जीत दर्ज की. मंगलवार को खेले गए अहम मुकाबले में लखनऊ ने  मुंबई इंडियंस को 5 रनों से शिकस्त दी. जीत के बाद क्रुणाल पंड्या की कप्तानी वाली लखनऊ टीम ने 15 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ की दहलीज पर कदम रख दिया है. लखनऊ को अपना आखिरी मैच 20 मई को कोलकाता  नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है. यह मैच जीतते ही लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. 
178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने एक समय 90 के स्कोर तक कोई विकेट नहीं गंवाया. हालांकि, रोहित और ईशान के पवेलियन लौटने के साथ लखनऊ की टीम को मुकाबले में वापसी का मौका मिला और उन्होंने मैच को 5 रनों से अपने नाम किया. मुंबई की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 172 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. लखनऊ की तरफ से गेंदबाजी में रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने 2-2 विकेट हासिल किए.
आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी. क्रीज़ पर सेट बल्लेबाज़ टिम डेविड और विस्फोटक खिलाड़ी कैमरून ग्रीन थे. लखनऊ के कप्तान ने गेंद मोहसिन खान को सौंपी. फिर क्या था मोहिसन ने कमाल कर दिया और मुंबई को पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस ओवर में मुंबई के बल्लेबाज़ एक बाउंड्री भी नहीं लगा सके. 


भारत