उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

एनसीपी के नए चीफ पर फैसला आज, पवार को मनाने के लिए कार्यकर्ताओं का विरोध जारी




राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के प्रमुख शरद पवार ने अपनी भूमिका से हटने का फैसला करने के 2 दिन बाद, गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने नेता से पुनर्विचार करने का आग्रह करना जारी रखा- कुछ ने उन्हें खून से पत्र भी लिखे. इस बीच, पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम के लिए एनसीपी की 16 सदस्यीय समिति की बैठक शुक्रवार (5 मई) को होने जा रही है. यह समिति कार्यकर्ताओं की इस बार मांग पर विचार कर सकती है कि पवार अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार करेंगे. इस बैठक में यह प्रस्ताव आ सकता है कि पवार अध्यक्ष बने रहें जबकि नियमित कामकाज में मदद के लिए एक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा.

गुरुवार को जयंत पाटिल और दूसरे एनसीपी नेताओं ने पवार से मुलाकात की थी और उनसे अगले साल होने वाले महत्वपूर्ण लोकसभा और विधानसभा चुनावों तक पार्टी का नेतृत्व करने का आग्रह किया गया था. हालांकि, पवार अपने फैसले पर अडिग हैं. पाटिल ने कहा, मैंने उनके साथ उन सभी लोगों की भावनाओं को साझा किया जिनसे मैं पिछले दो दिनों में मिला था. . 


भारत