उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

यूपी पुलिस ने किया असद अहमद का एनकाउंटर, शूटर गुलाम मोहम्मद भी मारा गया




उमेश पाल हत्याकांड में डेढ़ महीने से फरार चल रहा माफिया अतीक अहमद का बेटा असद गुरुवार को झांसी में यूपी एसटीएफ द्वारा मुठभेड़ में मारा गया है। उसके साथ ही शूटर गुलाम भी मारा गया है। गौरतलब है कि दोनों ने दिल्ली में भी कई दिनों तक पनाह ली थी। उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी असद अहमद व शूटर गुलाम को दिल्ली में एनकाउंटर होने का डर सताता रहा था। यही वजह थी कि असद अहमद हमेशा तीन से चार हथियारों के साथ रहता था।
यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने कहा कि असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी, लेकिन इन्होंने STF की टीम पर फायर किया. उसके बाद एनकाउंटर में मार गिराया गया. 40 राउंड की फायरिंग के बाद दोनों ढेर हुए.एसटीएफ ने बताया कि जब दोनों की घेराबंदी की जा रही थी, उस दौरान असद अहमद और गुलाम मोहम्मद फायरिंग करने लगे. इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों पर गोली चला दी. वहीं एसटीएफ के एडीजी ने इस एनकाउंटर को बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि हमारी टीम इन दोनों के पीछे पिछले डेढ़ महीने से लगी हुई थी. 

वहीं दूसरी ओर एनकांउटर की खबर के बाद अतीक अहमद को एक बड़ा झटका लगा है और वह प्रयागराज स्थित कोर्ट रूम में गश खाकर बैठ गया. साथ ही सूचना के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई है और अतीक की आंख से आंसू गिर रहे हैं. साथ ही एनकाउंटर के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ इस पर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी एसटीएफ की सराहना की है.


भारत