उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

उत्तर भारत में तीन दिनों तक आंधी-तूफान और बारिश, जानें IMD अपडेट्स




मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 3 से 5 अप्रैल के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 3 और 4 अप्रैल को गरज के साथ बारिश की संभावना है.
दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 3 अप्रैल को बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. इसके साथ ही बारिश के भी आसार हैं जिसके चलते तापमान सामान्य से कम रहने का अनुमान है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा जिसके चलते तापमान में भी वृद्धि होगी.
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार (3 अप्रैल) को राजस्थान, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली एनसीआर के भी कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलेंगी. पंजाब-हरियाणा के कई हिस्सों में भी बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में बारिश और ओले को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 
पूर्वोत्तर भारत में 5 अप्रैल तक अधिकांश इलाकों में आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश होगी. पूर्वोत्तर के साथ पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 5 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है. उसके बाद बदलाव देखा जाएगा.


भारत