उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

भारी बारिश से विश्व प्रसिद्ध चिदंबरम नटराजार मंदिर 45 वर्षों बाद पहली बार इस हाल में



 
चेन्नई। तमिलनाडु में चक्रवाती तूफ़ान बुरेवी के कारण हो रही भारी बारिश से कुड्डालोर जिले के चिदंबरम क्षेत्र में स्थित विश्व प्रसिद्ध चिदंबरम भगवान नटराजार मंदिर के परिसर और आसपास के क्षेत्र में पानी भरने से 45 वर्षों बाद के बाद ऐसा संकट देखा गया है। सबानगर मंदिर जो प्रसिद्ध नटराजार मंदिर के नाम से विख्यात है उसके आसपास के क्षेत्र में बारिश का पानी पूरी तरह भर गया है। मंदिर के भीतर चार फीट तक बारिश का पानी भर गया। मंदिर का गर्भगृह और बाहरी प्राहाम क्षेत्र भी पानी से जलमग्न हो गया हैं।
पोथू दीक्षितार्थर्स एसोसिएशन के पूर्व सचिव बासकर दीक्षितार ने कहा, “45 वर्षों में यह पहली बार है जब मंदिर में इस तरह का संकट देखा गया है। आम तौर पर जब बारिश का पानी मंदिर के परिसर में प्रवेश करता है तो यह अपने आप पास के शिवगंगा टैंक चला जाता है और वहां से पानी थिलाई अम्मान मंदिर के टैंक में बहता जाता है। लेकिन बाढ़ के पानी को थिलाई अम्मान मंदिर टैंक में लाने वाली सुरंग के अवरूद्व होने के कारण मंदिर में पानी भर गया है और चिदंबरम नगर निगम ने इन अवरोधों को साफ करने का आश्वासन दिया है । यहां हुई भारी बारिश के कारण सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है और अब तक 34 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। (वार्ता)


-1