उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी




उत्तर भारत में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में जहां बारिश हो रही है, वहीं पहाड़ी इलाकों पर ताजा बर्फबारी हो रही है जिससे मौसम सुहाना बना हुआ है।
यूपी के कई जिलों में मौसम का मिजाज शनिवार सुबह बदला रहा। हालांकि, 10 बजे के करीब धूप निकल आई और मौसम सामान्य नजर आने लगा। कई जिलों में सुबह बारिश हुई तो कई जगह तेज हवाएं चलीं और बादल छाए रहे।
उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। शुक्रवार रात की बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गई है। वहीं आज शनिवार सुबह गंगोत्री हाईवे धरासू बैंड के पास मलबा व बोल्डर आने से बंद हो गया।
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अरुणातल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश समेत बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है. आईएमडी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 7 डिग्री तो न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री तक आ सकता है. बारिश समेत बर्फबारी का दौर अगले कुछ दिन लगातार इसी प्रकार बना रहेगा.


भारत